बार्बी मूवी समीक्षा:बार्बी मूवी एक उत्कृष्ट कहानी के साथ सामाजिक मैसेज

Barbie movie -बार्बी मूवी समीक्षा

बार्बी मूवी” एक खास रूप से डिज़ाइन की गई फैंटेसी फ़िल्म है, जो दर्शकों को नए और रंगीन विश्व में ले जाती है। इस फ़िल्म का माध्यम उन सपनों को जीवंत करने का है जो हम सभी अपने मन में पालते हैं।

फ़िल्म की कहानी बार्बी के दोस्तों के साथ उनकी साहसी यात्रा पर में है, जहाँ वे अनगिनत जादुई जगहों की खोज करते हैं। यह उनकी मित्रता और साहस की कहानी है, जो हमें यह सिखाती है कि हमारे सपनों को पूरा करने के लिए हमें साहस और आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है।

फ़िल्म की ग्राफ़िक्स और विज़ुअल इफ़ेक्ट्स बहुत ही अद्वितीय हैं। जब बार्बी और उसके साथी जादुई लोकों को खोजने के लिए निकलते हैं, तो उनके सामने आने वाले रंगीन प्राकृतिक दृश्य बहुत मनमोहक होते हैं।

बार्बी मूवी के संगीत भी फ़िल्म के मूड और महसूस को बढ़ाते हैं। गानों की मधुर आवाज़ और उनके लिखे गए बोल दर्शकों को कहानी में खिंच लेते हैं और उन्हें फ़िल्म की दुनिया में निमग्न कर देते हैं।

हालांकि कहानी कई बार साधारण लग सकती है और कुछ जगहों पर विकसित नहीं हो पाती है, बार्बी मूवी एक रंगीन और मनोहर फैंटेसी फ़िल्म है जो दर्शकों को अपने सपनों की दुनिया में ले जाती है। इसकी उत्कृष्ट ग्राफ़िक्स, आकर्षक कहानी और मनोहर संगीत के साथ, यह फ़िल्म एक देखने योग्य अनुभव प्रदान करती है।

कहानी मे विशेष क्या है ?

गेरविग की कहानी में, एक प्रतिष्ठित गुड़िया के रूप में बार्बी की दुनिया जीवंत हो जाती है। बार्बी का मानना ​​है कि वहने ने नारीत्व को उसकी विशेष प्रतिभा के साथ नया आकार दिया है, और वह यह भी महसूस करती है कि पितृसत्ता ने उसके लिए उसके लिंग को संकीर्ण करने में उसकी स्वतंत्रता को कम किया है। जब विषाक्तता दुनिया के दरवाजे पर ख़टख़टाती है, तो बार्बी का यह दृढ़ निर्णय होता है कि वह उस व्यवस्था को बदलने के लिए कदम उठाने का समय आ चुका है, जिसने उसके लिंग के साथ गलतियों का यात्री बनाया था। इस तरीके से, फ़िल्म एक नई दिशा में बदल जाती है जो बार्बी के विचारधारा और उसके साहस को उनके वास्तविक मूल्यों के साथ फिर से मिलाती है।

बार्बी मूवी समीक्षा: निर्देशन, संगीत

2001 के “ए स्पेस ओडिसी” से प्रेरित, ग्रेटा गेरविग की फिल्म निर्माण की आदर्श कहानी को नम्रता से सलामी देती है। वह एक फिल्म निर्माता के रूप में उन अनमोल योगदानों की प्रशंसा करती है जो उन्होंने नहीं बल्कि कई पहलुओं में दिए हैं। जैक स्नाइडर की कट ऑफ जस्टिस लीग को उन्होंने महत्वपूर्ण सीन में शामिल किया है, जॉन सीना की छवि वे एक व्यक्ति के रूप में उत्कृष्ट तरीके से प्रस्तुत करती हैं, जो किसी को भी प्रहार कर सकता है, उनके व्यक्तिगतता को बेहतर तरीके से दिखाती है, और बहुत कुछ। उनके सन्देश से प्रकट होता है कि वह महिलाओं की कहानियों को सुनाना चाहती है और एक प्रगतिशील फिल्म उत्पन्न करने की दिशा में प्रेरित करती है।

गेरविग का निर्देशन कभी भी दर्शकों की ध्यान केंद्रबिंदु से हटने नहीं देता, और उनकी विनोदी पटकथा की गहराई को फिल्म की जीवंतता पर कोई असर नहीं होने देती। वे हेलेन मिरेन को उनकी आवाज़ से जादूगरने के लिए आमंत्रित करती हैं और उनके विचारों की महत्वपूर्णता को स्पष्ट करती है। संपादन को सावधानीपूर्वक किया गया है, और डीओपी रोड्रिगो प्रीतो का फ्रेम फ़िल्म के जीवंत और विशेष भावनाओं को बढ़ावा देता है।

संगीत फ़िल्म की जीवंतता का महत्वपूर्ण हिस्सा है, और रयान गोसलिंग की गायकी फ़िल्म के सभी पहलुओं को परिपूर्ण करती है। उनका गाना एक जल्दबाज़ ध्वनि में प्रस्तुत किया गया है और इस एल्बम को एक समय की फ़ेहरिस्त में बदल सकता है। हालांकि, एक आलोचना यह है कि बार्बी गर्ल आखिरी क्रेडिट में प्रदर्शित होती है; कह सकते हैं कि यह फिल्म में थोड़े पहले होना चाहिए था।

बार्बी मूवी समीक्षा: मुख्य अभिनेता /फ़िल्म के निर्देशक

मुख्य अभिनेता वर्ग: मार्गोट रोबी, रयान गोसलिंग, सिमू लियू, एम्मा मैके, दुआ लीपा, किंग्सले बेन-अदिर, अमेरिका फेरेरा, विल फैरेल और अन्य कलाकार।

फ़िल्म के निर्देशक: ग्रेटा गेरविग

conclusion –

फिल्म वाकई मे बहुत अच्छी है जो एक सकारात्मक रोच को सामने रखती है,सबसे बड़ी खशियत यह है की इसमें पुरुषों का उपहास नहीं बनाती । यह आपको किसी भी स्थिति में अपनी आँखें स्क्रीन से हटाने के लिए मजबूर नहीं कराती, हर सीन आपको कहानी के साथ जोड़े रखती है । जिसमे आपको ब्रेक के बारे मे सोचने की आवश्यकता नहीं होती ।